जहानाबाद मंदिर हादसे में बड़ी कार्रवाई, थानाध्‍यक्ष समेत 11 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड; 48 को शो-कॉज नोटिस - Travel & Tech

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, August 17, 2024

जहानाबाद मंदिर हादसे में बड़ी कार्रवाई, थानाध्‍यक्ष समेत 11 पुलिसकर्मी सस्‍पेंड; 48 को शो-कॉज नोटिस

बिहार (Bihar) के जहानाबाद जिले में बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर भगदड़ (Baba Siddheshwar Nath Temple stampede) मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. इस मामले में एक थानाध्‍यक्ष सहित 11 पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है. सस्‍पेंड होने वालों में बराबर थानाध्‍यक्ष, 3 दरोगा और सात अन्‍य पुलिसकर्मी शामिल हैं. जहानाबाद एसपी ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है. मंदिर में मची भगदड़ में 7 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 35 अन्‍य घायल हो गए थे. 

ये भी पढ़ें : बिहार के जहानाबाद के मंदिर में कैसे मची थी भगदड़? उस वक्त का सामने आया VIDEO

जहानाबाद एसपी ने कार्रवाई की जानकारी देते हुए एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है. इसमें एसपी ने बताया है कि इस मामले में 48 पुलिसकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है. 

हादसे के दिन रात से ही लग गई थी भीड़ 

सिद्धेश्‍वर नाथ मंदिर में सावन के चौथे सोमवार को देर रात से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई थी. बताया जा रहा है कि रात करीब 1 बजे फूलवालों के बीच कहासुनी हो गई. उन्‍हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया गया. हालांकि इस दौरान मंदिर में अचानक से भगदड़ मच गई. घटना के बाद घायलों को मखदुमपुर और सदर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. मरने वाले सात लोगों में छह महिलाएं हैं. 

ये भी पढ़ें : बिहार: जहानाबाद के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में 7 मौतें, फूलवाले से झगड़े के बाद मची थी भगदड़?

बराबर पहाड़ी विक्रेता मुक्‍त क्षेत्र घोषित 

इस मामले में एक फूल वाले को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही बराबर पहाड़ी पर मंदिर परिसर के पूरे क्षेत्र को विक्रेता मुक्‍त क्षेत्र घोषित कर दिया गया है. साथ ही इस घटना से सबक लेते हुए जहानाबाद पुलिस ने मंदिर और आसपास के इलाके में 100 पुलिसकर्मियों की तैनाती करने का निर्णय लिया गया है. 
 



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/RG7QLzr

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages