जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराना कांग्रेस की प्राथमिकता : जयराम रमेश - Travel & Tech

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, January 28, 2023

जम्मू-कश्मीर में जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराना कांग्रेस की प्राथमिकता : जयराम रमेश

कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की ''बहाली'' सर्वोच्च प्राथमिकता है और जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव होने चाहिए तथा इसके बाद पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल होना चाहिए. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को यहां जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेकेपीसीसी) मुख्यालय में ‘भारत जोड़ो यात्रा' से इतर संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही.रमेश ने शुक्रवार को कहा था कि यात्रा में राज्य में अनुच्छेद 370 को खत्म करने और गुपकर गठबंधन जैसे राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा नहीं की जाएगी, क्योंकि इन मुद्दों को उठाने के लिए अन्य अवसर होंगे.

उन्होंने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में रोज-रोज और व्यापक चिंता वाले कई राजनीतिक मुद्दे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी का मानना है कि राहुल गांधी ने पहले ही इस बात को स्पष्ट कर दिया है, जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया की बहाली अत्यंत जरूरी और प्राथमिकता है.''रमेश ने कहा कि जम्मू कश्मीर का पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करना दूसरी प्राथमिकता है.

हालांकि, कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यह सब तभी करना होगा, जब लोकतांत्रिक प्रक्रिया पूरी तरह से बहाल हो और जम्मू कश्मीर एक बार फिर भारतीय संघ का पूर्ण राज्य हो तथा लद्दाख अनुसूची-छह के तहत संवैधानिक शक्तियों का आनंद ले रहा हो. रमेश ने कहा कि रविवार को यहां नेहरू पार्क पहुंचने पर यात्रा कुल 4080 किलोमीटर की दूरी तय कर लेगी.

ये भी पढ़ें-



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/o6v3wyA

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages