पहले मिला नदी से शराब के खेप, अब कुंआ उगलने लगा कारतूस, नक्सलियों ने तो नहीं छिपाए थे? - Travel & Tech

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, September 25, 2024

पहले मिला नदी से शराब के खेप, अब कुंआ उगलने लगा कारतूस, नक्सलियों ने तो नहीं छिपाए थे?

बिहार के गया जिले में कल पुलिस ने नदी से शराब का एक बड़ा खेप पकड़ा था. आज एक कुआं का पानी सूखा तो कारतूस मिल गए. यह खबर पूरे इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई. सब लोग एक बार उस कुआं को देखने के लिए पहुंचने लगे और वहां भीड़ लग गई. इस घटना से पुलिस और ग्रामीण दोनों हैरान हैं. फिलहाल पुलिस पूरे इलाके में सघन जांच अभियान चला रही है. यह पूरा मामला गया जिले के आंती थाना क्षेत्र के दुखी बिगहा गांव की है. यहां से गया पुलिस ने 7.62 एमएम बोर के कुल 1490 कारतूस बरामद किए.

कैसे पता चला?

मिली जानकारी के मुताबिक गया जिले के आंती थाना क्षेत्र के दुखी बिगहा गांव के समीप खेत के पास का एक कुआं का पानी सूखने लगा. गांव के एक ग्रामीण को कुएं के अंदर कारतूस जैसी चीज नजर आई. तुरंत इसकी जानकारी आंती थाना की पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. जब पुलिस ने कुएं की तलाशी लेना शुरू किया तो एक-एक कर भारी मात्रा में 7.62 एम एम के कुछ 1490 जिंदा कारतूस बरामद हो गए. इतनी भारी मात्रा में कारतूस बरामदगी देख पुलिस हैरान हो गई.

पुलिस ने क्या कहा?

इस संबंध में सीनियर एसपी आशीष भारती ने बताया कि जिले में अवैध हथियार और तस्करों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत सूचना मिली कि आंती थाना क्षेत्र के दुखी बिगहा गांव के समीप कुएं में कारतूस जैसी कुछ चीज दिख रही है. कुएं की तलाशी ली गई तो 1490 कारतूस बरामद किए गए. कारतूस की बरामदगी के बाद थाने में मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

मालूम हो कि आंती थाना क्षेत्र नक्सल प्रभावित इलाका है. उक्त इलाकों में हाल फिलहाल में भी नक्सलियों की गतिविधियां देखी गईं हैं. कारतूस नक्सलियों या हथियार तस्करों द्वारा रखे जाने की आशंका जतायी जा रही है. हालांकि, पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/2X61T9u

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages