"आतकवद बटत ह परयटन जडत ह": G-20 टरजम मनसटर क बठक म बल पएम मद - Travel & Tech

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Wednesday, June 21, 2023

"आतकवद बटत ह परयटन जडत ह": G-20 टरजम मनसटर क बठक म बल पएम मद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि आतंकवाद बांटता है, लेकिन पर्यटन जोड़ता है. पर्यटन एक सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने में मदद करता है. गोवा की राजधानी पणजी में जी-20 पर्यटन मंत्रिस्तरीय बैठक के उद्घाटन सत्र में पीएम मोदी का एक वीडियो संदेश प्रसारित किया गया. इस संदेश में उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा कहा जाता है कि आतंकवाद बांटता है, लेकिन पर्यटन जोड़ता है. पर्यटन में सभी क्षेत्रों के लोगों को जोड़ने की क्षमता है, जिससे एक सामंजस्यपूर्ण समाज का निर्माण होता है.''

प्रधानमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि बैठक में विचार-विमर्श और ‘गोवा रोडमैप' ‘‘पर्यटन की परिवर्तनकारी शक्ति का एहसास करने के सामूहिक प्रयासों को बढ़ाएगा.''‘गोवा रोडमैप और कार्य योजना' और मंत्रिस्तरीय बैठक का परिणाम दस्तावेज यहां जी-20 की बैठक के अंत में जारी किया जाना है.

दो दिवसीय मंत्रिस्तरीय बैठक में अतिथि देशों सहित जी-20 देशों के पर्यटन मंत्री और प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं. गोवा में इस कार्यक्रम में अमेरिका, ब्रिटेन, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका, रूस, मॉरीशस, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, इंडोनेशिया, नाइजीरिया, ओमान, नीदरलैंड, बांग्लादेश जैसे देशों और शीर्ष अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लगभग 130 प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

भारत के प्रमुख पर्यटक आकर्षणों में से एक गोवा में बैठक के आयोजन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने गणमान्य व्यक्तियों से अपनी गंभीर चर्चाओं से कुछ समय निकालने और राज्य के प्राकृतिक सौंदर्य और आध्यात्मिक पक्ष का पता लगाने का आग्रह किया.

ये भी पढ़ें:-

"मैं पीएम मोदी का फैन हूं", न्यूयॉर्क में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोले एलन मस्क

Explainer : US में सत्ता के गणित में भारतीयों का कितना रोल? जानें- भारत को क्यों मिल रही इतनी तरजीह



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/dswlQOu

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages