Surya Gochar: आने वाली 13 फरवरी को कुंभ राशि में सूर्य ग्रह का होगा गोचर, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव - Travel & Tech

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, February 5, 2023

Surya Gochar: आने वाली 13 फरवरी को कुंभ राशि में सूर्य ग्रह का होगा गोचर, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Surya Gochar 2023: माना जाता है कि हर ग्रह का किसी ना किसी राशि से खास संबंध होता है. वहीं, ग्रहों को मान्यतानुसार देव कहकर संबोधित किया जाता है, जैसे सूर्य देव, बुध देव, शुक्र देव और शनि देव आदि. इन ग्रहों की दशा और दिशा राशियों (Zodiac Signs) को भी प्रभावित करती है. किसी राशि पर इन ग्रहों के राशि परिवर्तन का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है तो कुछ राशियों के लिए यह गोचर नकारात्मक भी हो सकता है. यहां जिन राशियों का जिक्र किया जा रहा है उनपर सूर्य गोचर (Sun Transit) का बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और इन राशियों का भाग्योदय भी हो सकता है. 

सूर्य गोचर का राशियों पर प्रभाव | Surya Gochar Effects On Zodiac Signs 


धनु राशि 

माना जा रहा है कि धनु राशि के जातकों की कुंडली में सूर्य और शनि देव (Shani Dev) की तीसरे भाव में युति बन रही है. इस चलते इस राशि के जातकों के जीवन में मुनाफा पाने की संभावना बढ़ रही है. इस राशि को आर्थिक और मानसिक रूप से मजबूती भी मिल सकती है. पारिवारिक सहयोग बढ़ने के भी आसार हैं. 


सिंह राशि 


सूर्य देव (Surya Dev) और शनि देव की सिंह राशि के जातकों की कुंडली के सातवें भाव में युति बन रही है. इसका शुभदायी फल इस राशि के जातकों को मिलेगा. इसके अतिरिक्त वैवाहिक जीवन पर असर पड़ेगा और संबंधों में सुधार हो सकेगा. अविवाहित जातकों के रिलेशनशिप पर भी अच्छा असर पड़ सकता है. व्यापार और कामकाज में धनलाभ होने के संकेत है. जीवन में खुशहाली आ सकती है और अविवाहित लोगों की शादी होने के आसार बढ़ सकते हैं. 


मिथुन राशि 


सूर्य और शनि की इस राशि के नौंवे भाव में युति बन रही है. इस चलते मिथुन राशि के जातकों की किस्मत बदलने के आसार हैं. इन लोगों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा. व्यापार से जुड़े यातायात के योग बन रहे हैं. यात्रा सफल होगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है. इसके साथ ही, परीक्षार्थियों के अच्छे दिन आते हुए माने जा रहे हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/0MuniPJ

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages