मगरमच्छ ने जबड़े में दबोचा भैंस का मुंह, भैंस ने दिखाई ताकत, मगरमच्छ को खींचकर ले आई पानी से बाहर और फिर... - Travel & Tech

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, February 2, 2023

मगरमच्छ ने जबड़े में दबोचा भैंस का मुंह, भैंस ने दिखाई ताकत, मगरमच्छ को खींचकर ले आई पानी से बाहर और फिर...

एक कहावत आप सभी ने सुनी होगी, 'पानी में रह कर मगरमच्छ से बैर... इसका मतलब है कि पानी में रहकर भला मगरमच्छ से दुश्मनी कौन करता है. क्योंकि मगरमच्छ पानी की दुनिया का सबसे खतरनाक शिकारी है, जिसके जबड़ों से बचकर निकल पाना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है. इस वजह से ज्यादातर जानवर अपनी जान बचाने के लिए मगरमच्छ से दूर ही रहते हैं. लेकिन, मगरमच्छ भी कुछ जानवरों से डरते है. जैसे कि वो भैंसों से दूर ही रहते हैं. आपने बहुत बार भैंसों को पानी में नहाते देखा होगा. सोशल मीडिया पर जंगल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हम एक मगरमच्छ (crocodile) को एक बड़ी भैंस (Buffalo) पर हमला करते देख सकते हैं.

वायरल वीडियो में आप दोनों के बीच जबरदस्त भिड़ंत को देख सकते हैं. इस दौरान भैंस का कोई भी साथी उसकी मदद के लिए नहीं आता. एक बार तो लगता है जैसे मगरमच्छ ही जीतेगा. और भैंस को पानी में खींच ले जाएगा. लेकिन भैंस, हार नहीं मानती और मगरमच्छ को खींचकर पानी से बाहर ले आती है. आगे क्या हुआ आप वीडियो में देख सकते हैं.

देखें Video:

यह वीडियो Sabi Sabi Reserve (दक्षिण अफ्रीका) का बताया जा रहा है. वीडियो को यूट्यूब चैनल Latest Sightings पर पोस्ट किया गया, जिसे अबतक 75 लाख से अधिक व्यूज और तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. वीडियो को पोस्ट करते हुए बताया गया कि भैंस ने एक बड़े से मगरमच्छ को अपनी नाक से पानी से बाहर खींच लिया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि मगरमच्छ, भैंस का मुंह अपने जबड़ों से दबोच लेता है. लेकिन भैंस हार नहीं मानती और अपनी नाक से ही विशालकाय मगरमच्छ को पानी से खींचकर बाहर जमीन पर ले आती है. दोनों के बीच काफी देर तक खींचा तानी चलती है, फिर मगरमच्छ, भैंस को छोड़कर पानी में वापस भाग जाता है.



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/L85Ix2B

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages