मप्र : इंदौर पुलिस ने विसरा सैंपल गायब होने के लिए चूहों को ठहराया जिम्मेदार, जांच के आदेश - Travel & Tech

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, February 10, 2023

मप्र : इंदौर पुलिस ने विसरा सैंपल गायब होने के लिए चूहों को ठहराया जिम्मेदार, जांच के आदेश

इंदौर के विजय नगर थाने के मालखाने में संरक्षित विसरा को चूहों द्वारा निवाला बनाए जाने के चौंकाने वाले दावे के बाद पुलिस ने इस मामले की विभागीय जांच का आदेश दिया है. पुलिस के एक आला अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि विसरा किसी मृत व्यक्ति के शरीर के वे भीतरी अंग होते हैं जिसे उसकी हत्या या अस्वाभाविक मृत्यु के मामलों की जांच के लिए पोस्टमॉर्टम के दौरान निकाले जाने के बाद पुलिस द्वारा संरक्षित रखा जाता है.

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सम्पत उपाध्याय ने बताया,‘‘हमें विजय नगर पुलिस थाने में दर्ज कुछ मामलों का विसरा गुम होने की सूचना मिली थी और (संबंधित पुलिस कर्मियों द्वारा) कहा जा रहा था कि इस विसरा को चूहे खा गए.''

उन्होंने बताया कि विजय नगर थाने के मालखाने से विसरा गुम होने के मामले में एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) को विस्तृत जांच का आदेश दिया गया है. डीसीपी ने कहा कि जांच में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर अगला कदम उठाया जाएगा.

उन्होंने कहा, ‘‘विसरा को पुलिस थाने के मालखाने में सादे नमक के घोल में प्लास्टिक के डिब्बे में रखा जाता है. इसलिए यह भी हो सकता है कि चूहों जैसे जानवरों ने विसरा को नुकसान पहुंचाया हो.'

उन्होंने साथ ही कहा कि विजय नगर पुलिस थाने की परिस्थितियों की बारीकी से जांच के बाद ही इस सिलसिले में किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकेगा.

यह भी पढ़ें -
-- तुर्की में भूकंप की तबाही के बाद मलबे में फंसी 8 साल की बच्ची को NDRF ने बचाया
-- निवेशक दिल खोलकर यूपी में निवेश करें, सरकार उन्हें हर स्तर पर सुरक्षा-सहयोग देगी : रेड्डी



from NDTV India - Pramukh khabrein https://ift.tt/HUKGjQD

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages